Monday, May 20th, 2024

SBI ने जारी किया PO की प्राथमिक परीक्षा का परिणाम 

 
नई दिल्ली

पिछले काफी समय से SBI PO की प्राथमिक परीक्षा का इंतजार हो रहा था, जिसे 18 जनवरी को आखिरकार घोषित कर दिया गया है। स्टेट बैंक की ओर से SBI PO Prelims 2021 Results को घोषित कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था वह इसका रिजल्ट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। साथ ही प्राथमिक परीक्षा में पास होने वाले छात्र SBI PO Mains Admit Card 2020-21 को जल्द ही डाउलोड कर सकते हैं।
 
SBI PO Prelims 2021 में हिस्सा लेने वाले छात्र बैंक की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट को देख सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को अपना रोल नंबर डालकर लॉग इन करना होगा। अभ्यर्थियों को रोल नंबर के साथ जन्मतिथि को डालना होगा जिसके बाद रिजल्ट सामने आ जाएगा। सफल अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा जिसे अभी जारी नहीं किया गया है। प्राथमिक परीक्षा में सफल छात्रों को रिजल्ट की हार्ड कॉपी को भविष्य के लिए सुरक्षित अपने पास रख लेना चाहिए।

गौरतलब है कि एसबीआई ने पीओ की प्रारंभिक परीक्षा देश के अलग-अलग सेंटर पर 4, 5 और 6 जनवरी को आयोजित कराया था। जिन अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा में सफलता हासिल की है उन्हें मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। जल्द ही मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को बैंक की ओर से जारी किया जाएगा, जिसे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।
 
एसबीआई में पीओ पद पर चयन के लिए मुख्य परीक्षा के परिणाम के बाद मेरिट लिस्ट को तैयार किया जाएगा। इस मेरिट लिस्ट को श्रेणी के आधार पर तैयार किया जाएगा। मेरिट लिस्ट को प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के अंकों को जोड़कर तैयार किया जाएगा। विषयवार कटऑफ लिस्ट नहीं तैयार की जाएगी। कुल वैकेंसी से 10 गुना अभ्यर्थियों का मुख्य परीक्षा के लिए चयन किया गया है।

Source : Agency

आपकी राय

1 + 13 =

पाठको की राय